यात्रियों की सहायता के लिए पूछताछ काउंटरों के साथ-साथ अतिरिक्त टिकट काउंटर और स्वचालित टिकट वेंडिंग मशीनें स्थापित की गई हैं। परेशानी मुक्त टिकटिंग के लिए डिजिटल भुगतान और क्यूआर स्कैनर को बढ़ावा दिया गया है। यात्रियों की सुविधा सुनिश्चित करने के लिए खानपान सेवाएँ और पेयजल सुविधाएँ उपलब्ध कराई गई हैं।
विशेष ट्रेनें चलाई जा रही हैं और मौजूदा ट्रेनों में अतिरिक्त डिब्बे जोड़े गए हैं। लगातार ट्रेन पूछताछ और उद्घोषणा प्रणालियाँ स्थापित की गई हैं, और पूरे स्टेशन पर बोर्ड पर अद्यतन जानकारी प्रमुखता से प्रदर्शित की जा रही है। ट्रेनों की प्रभावी निगरानी के लिए आरपीएफ और वाणिज्यिक विभाग की विशेष टीमें तैनात की गई हैं। यात्रा करने वाले यात्रियों को स्वच्छ वातावरण प्रदान करने के लिए मंडल भर में सघन स्वच्छता अभियान चलाए जा रहे हैं।
आगामी भीड़ को देखते हुए, यात्रियों से अनुरोध है कि वे सुरक्षित यात्रा पद्धति अपनाएँ, पैदल यात्रा करने से बचें, प्लेटफार्म के दूसरी ओर से ट्रेन पकड़ने के लिए ट्रैक पर न आएँ, बिना कारण ट्रेन रोकने के लिए अलार्म चेन न खींचें, महिलाओं, दिव्यांगजनों आदि के लिए निर्धारित डिब्बों में ही चढ़ें। लोगों से अनुरोध है कि वे प्रभावी भीड़ प्रबंधन के लिए रेलवे प्रशासन के प्रयासों में सहयोग करें, जिससे इस व्यस्त मौसम में आपकी बेहतर सेवा करने में हमें मदद मिलेगी।

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