अमृत काल और "पंच प्रण" के विजन के अनुरूप, वाल्टेयर डिवीजन ने विशेष अभियान 5.0 के तहत अमृत संवाद नामक नागरिक-केंद्रित पहल शुरू की है। आज, 08.10.2025 को, विशाखापत्तनम रेलवे स्टेशन के जनरल स्लीपर क्लास वेटिंग हॉल में अमृत संवाद का आयोजन किया गया, जहाँ वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री के. पवन कुमार ने यात्रियों और रेल उपयोगकर्ताओं से सीधे संवाद किया और हाल के सुधारों, सुझावों और शिकायतों पर बहुमूल्य प्रतिक्रिया प्राप्त की।
अमृत संवाद का उद्देश्य रेलवे अधिकारियों और यात्रियों के बीच सीधे संवाद को बढ़ावा देना है, जो स्थायी समाधानों, परिवहन प्रणालियों में सुधार और नई या बेहतर यात्री सुविधाओं के विचारों पर केंद्रित है। यह विशेष अभियान 31 अक्टूबर तक जारी रहेगा।
कई यात्रियों ने यात्री सुविधाओं को विश्वस्तरीय बनाने के रेलवे के प्रयासों की सराहना की। साथ ही, उन्होंने और भी सुधारों का सुझाव दिया, जैसे कि वरिष्ठ नागरिकों की सहायता के लिए एस्केलेटर पर केयरटेकर नियुक्त करना, स्लीपर क्लास के यात्रियों के लिए भी टिकट किराए के भीतर खानपान सेवाएँ प्रदान करना ताकि प्रामाणिक भोजन वितरण सुनिश्चित हो सके और अनधिकृत वेंडिंग को रोका जा सके, ट्रेनों में महिलाओं और पुरुषों के लिए अलग-अलग शौचालय की सुविधा प्रदान करना आदि। उल्लेखनीय रूप से, कार्यक्रम के दौरान असाधारण सुझाव देने वाले प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर बोलते हुए, मंडल रेल प्रबंधक श्री ललित बोहरा ने इस बात पर ज़ोर दिया कि अमृत संवाद वाल्टेयर मंडल के सभी प्रमुख स्टेशनों पर रेल उपयोगकर्ताओं, यात्रियों और सम्मानित ग्राहकों के लिए एक उत्कृष्ट मंच प्रदान करता है, जहाँ यात्री अनुभव को बेहतर बनाने, बुनियादी ढाँचे को उन्नत करने और रेलवे सेवाओं में सुधार लाने के उद्देश्य से सार्थक संवाद किया जा सकता है। उन्होंने यात्रियों को क्षेत्र में रेल यात्रा के भविष्य को आकार देने में मदद करने के लिए अपनी प्रतिक्रिया सक्रिय रूप से साझा करने के लिए प्रोत्साहित किया।


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