यात्री संपर्क को मज़बूत करने के लिए रायगढ़, कोरापुट, विशाखापत्तनम और दुव्वाडा रेलवे स्टेशनों पर अमृत संवाद का आयोजन*
. के.वी.शर्मा, संपादक,
समावेशी विकास और यात्री सहभागिता के प्रति भारतीय रेलवे की निरंतर प्रतिबद्धता के तहत, वाल्टेयर मंडल के रायगढ़, कोरापुट, विशाखापत्तनम और दुव्वाडा रेलवे स्टेशनों पर अमृत संवाद - एक इंटरैक्टिव यात्री प्रतिक्रिया और आउटरीच पहल - का आयोजन किया गया।
समावेशी विकास और यात्री सहभागिता के प्रति भारतीय रेलवे की निरंतर प्रतिबद्धता के तहत, वाल्टेयर मंडल के रायगढ़, कोरापुट, विशाखापत्तनम और दुव्वाडा रेलवे स्टेशनों पर अमृत संवाद - एक इंटरैक्टिव यात्री प्रतिक्रिया और आउटरीच पहल - का आयोजन किया गया।
इस कार्यक्रम में यात्रियों, विभिन्न संघों के प्रतिनिधियों और वरिष्ठ रेलवे अधिकारियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया, जिसने विकसित भारत के अमृत काल विजन के तहत नागरिकों की बढ़ती भागीदारी को उजागर किया।
दुव्वाडा में, मंडल यांत्रिक अभियंता (पर्यावरण एवं गृह व्यवस्था प्रबंधन) श्री नरेंद्र कुमार कुरी ने यात्रियों के साथ सत्र का नेतृत्व किया, जिसमें प्रधानमंत्री के "पंच प्राण" विजन के महत्व पर ज़ोर दिया गया और नागरिकों से राष्ट्र निर्माण में सक्रिय भूमिका निभाने का आग्रह किया गया। यात्रियों के अलावा, ZRUCC, ECoR सदस्य श्री के. ईश्वर राव और दुव्वाडा रेल उपयोगकर्ता संघ के सदस्यों ने भी अमृत संवाद में भाग लिया और स्टेशन के सौंदर्यीकरण हेतु स्वच्छता, कचरा निपटान, उद्यानों के रखरखाव आदि कई मुद्दों पर रचनात्मक चर्चा की।विशाखापत्तनम में, मंडल परिचालन प्रबंधक श्री ए.एम. उबाले ने दोहराया कि अमृत संवाद स्टेशन सुविधाओं को उन्नत करने और सार्थक यात्री-केंद्रित सुधार लाने के लिए एक गतिशील मंच के रूप में कार्य करता है। उन्होंने यात्रियों से बातचीत की और उत्तरदायी एवं उत्तरदायी रेल सेवाओं के प्रति मंडल के समर्पण की पुष्टि की।रायगडा में, सत्र का नेतृत्व वरिष्ठ मंडल विद्युत अभियंता श्री एस.एन. दास ने किया, जिन्होंने अमृत संवाद को रेलवे और उसके मूल्यवान यात्रियों के बीच संचार को मजबूत करने के लिए एक महत्वपूर्ण सेतु के रूप में रेखांकित किया। उन्होंने उपस्थित लोगों को रचनात्मक प्रतिक्रिया साझा करने के लिए प्रोत्साहित किया और इस बात पर ज़ोर दिया कि प्रशंसा और सुझाव दोनों ही सेवा में निरंतर सुधार लाते हैं।
कोरापुट रेलवे स्टेशन पर, सहायक मंडल अभियंता ने स्टेशन के सभी प्लेटफार्मों पर यात्रियों के साथ अमृत संवाद आयोजित किया और उनके सुझावों और बहुमूल्य सलाह पर प्रतिक्रिया प्राप्त की। सभी स्टेशनों पर यात्रियों ने गुणवत्तापूर्ण भोजन, सभी प्लेटफार्मों पर लिफ्ट और एस्केलेटर, अतिरिक्त प्लेटफार्म, निःशुल्क शौचालय सुविधा और आश्रय स्थल सहित पार्किंग स्थल सहित विभिन्न पहलुओं पर सक्रिय रूप से प्रतिक्रिया साझा की। वरिष्ठ अधिकारियों ने इन बहुमूल्य सुझावों पर ध्यान दिया और बेहतर यात्री अनुभव सुनिश्चित करने के लिए उचित अनुवर्ती कार्रवाई का आश्वासन दिया।





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